अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपने लक्ष्य तक पहुंचे छात्र-छात्राएं : नयनपाल रावत

0
158

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। पृथला के गांव सीकरी स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने बच्चों के बीच पहुंचकर बच्चों को परीक्षा में होने वाले स्ट्रेस से बचने के लिए उनके बीच बैठकर बात की। वही बच्चों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें काफी अच्छा लगता है कि अब उनके बीच में जनप्रतिनिधि पहुंचकर उनसे बात करते हैं तो उनका स्ट्रेस कम होता है।
विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि बच्चों को परीक्षा के समय में किसी भी तरह का स्ट्रेस नहीं लेना चाहिए क्योंकि स्ट्रेस लेने से कई बार बच्चा जो करना चाहता है उसको पूरी तरह से नहीं कर पाता है। यह पहला मौका है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल छात्रों की तरफ भी पूरा ध्यान दे रहे हैं ताकि आने वाली पीढ़ी भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपने लक्ष्य तक आसानी से पहुंचे। नयनपाल रावत ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनाहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा शिक्षा का हब बनकर उभर रहा है, शहरों ही नहीं अपितु गांवों में भी स्कूल व कालेज बड़े स्तर पर खोले जा रहे है ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से अधूरा न रहे।
उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार में सरकारी स्कूलों में भी शिक्ष के स्तर में बहुत बड़ा सुधार किया गया है, जिसके चलते सरकारी स्कूल के बच्चे भी अब अपनी प्रतिभा के बल पर बेहतर मुकाम हासिल कर रहे है। इस दौरान विधायक नयनपाल रावत ने अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए बच्चों के साथ अपने विचार सांझा किए। इस अवसर पर कार्यक्रम में पहुंचने पर विधायक नयनपाल रावत का फूल मालाओं से स्वागत किया गया।
इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी, विद्यालय प्रधानाचार्य कुंवर पाल, विवेक सरपंच, स्टाफ सेक्टरी राधे श्याम, डॉ.सुरेन्द्र गहलोत , श्री जसवंत (डीपी) कंचन बाला, निशा, सपना, प्रीति, नरेश डागर, दिनेश कुमार, संजय शर्मा, नरेंद्र, विकास मलिक, अशोक पांचाल,अनिल कुमार, सतवीर, निखिल बीसला, ज्ञान कौशिक आदि अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।