बड़े संघर्षों से मिली आजादी को बेकार नहीं जाने देंगे: राजेश नागर

0
148
बादशाहपुर में गणतंत्र दिवस समारोह में झंडारोहण करते विधायक राजेश नागर।

-विधायक राजेश नागर ने गुरुग्राम के बादशाहपुर में फहराया तिरंगा
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
तिगांव के विधायक राजेश नागर ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरुग्राम के बादशाहपुर में आयोजित राजकीय समारोह में तिरंगा झंडे को फहराकर सलामी दी।
उन्होंने कहा कि बड़े संघर्षों के बाद हमें आजादी मिली है। इस आजादी को हमें अक्षुण्ण रखने के लिए अपने भरपूर प्रयास करने होंगे क्योंकि पूरी दुनिया भारत की ओर देखती है और भारत के कदमों को रोकने के मंसूबे बनाती रहती है। नागर ने का कि दुनिया भर के देशों को पता है कि भारत भूमि और भारत के लोगों में वो काबिलियत और जीवट है कि वह इसके दम पर पूरी दुनिया को नेतृत्व दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस नेतृत्व का इतिहास में अनेक जगहों पर हमें जानकारी मिलती है। एक बार फिर वही समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमें प्राप्त होने जा रहा है। वह दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं और हमें गर्व है कि वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं।
इसी प्रकार हमारे हरियाणा के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बेहद इमानदार सरकार देकर जनता का दिल जीता है। आज बिना पर्ची खर्ची के सरकारी नौकरियां लगती हैं। नागर ने कहा कि जो गरीब आदमी सरकारी नौकरी का सपना भी नहीं देख पाता था, अब उसके बच्चे अपनी काबिलियत से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे हरियाणा में समान विकास कार्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विकास करवा रहे हैं जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल का सर्वाधिक मूल्य देने वाला हरियाणा खिलाडिय़ों को सर्वाधिक इनाम और नौकरियां देने वाला राज्य भी है। नागर ने गारद की भी सलामी ली। कार्यक्रम में विधायक राजेश नागर ने शहीदों की विधवाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया और उनके त्याग को सराहा वहीं विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में डीसीपी हेडक्वार्टर अंशु सिंगला, एसीपी संजीव बलाहरा, एसडीएम सहित अनेक अधिकारी और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक, स्कूली बच्चे आदि मौजूद थे।