5.7 C
New York
Friday, November 26, 2021

Buy now

spot_img

40 वीं हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर खो-खो महिला एवं पुरुष वर्ग प्रतियोगिता का आगाज

नूंह (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता ) : आज 40 वीं हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर खो-खो प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग का शुभारंभ हुआ। यासीन डिग्री कॉलेज नूँह के शानदार प्रांगण में मकसूद अहमद आईपीएस पुलिस उपायुक्त गुरुग्राम पूर्व ने हरियाणा राज्य स्तरीय सीनियर खो खो प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों द्वारा न केवल अनुशासन बल्कि संयम, नेतृत्व क्षमता, मानसिक विकास आदि गुणों का भी विकास होता है।
मंच संचालन करते हुए अशरफ मेवाती ने बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा राज्य के सभी जिलों की महिला एवं पुरुष वर्ग की सीनियर वर्ग में की 44 टीमों के लगभग 500 खिलाड़ी और 100 ऑफिशियल भाग ले रहे हैं।
इस अवसर पर हरियाणा राज्य खो-खो एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी बलवान सिंह चौहान, पूर्व डीएसओ मनीराम, कबड्डी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अलबाद सिंह पीडल जिला खो-खो एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ शारिक अहमद, सचिव मोहम्मद अशफाक, आबिद दानीवास, मास्टर सूबेदार, नवीन लाठर, वसीम इम्तियाज, प्रिंसिपल एमआई खान, असलम गोरवाल चांदनहोला, सरदार जी एस मलिक, खान मोहम्मद रिठौरा, इकबाल पीटीआई, मास्टर अरशद, मास्टर इकबाल, मास्टर हामिद हुसैन, मास्टर मोहम्मद हारुन, सहायक जिला खेल अधिकारी अमित यादव खो-खो कोच देवेंद्र दवे असलम घासेड़ा सहित विभिन्न जिलों के सेक्रेटरी, अध्यक्ष और कोच तथा नेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस प्रतियोगिता का समापन 14 मार्च को 1:00 बजे होगा। समापन के अवसर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय चैंपियंस को ट्रॉफी प्रदान की जाएंगी। राज्य के विभिन्न जिलों की युवतियां एसजीएस स्कूल में ठहरी हुई हैं। जबकि पुरुषों का ठहराव हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व हिंदू विद्या निकेतन में किया गया है। निश्चित रूप से यह प्रतियोगिता जिला नूँह के खेल इतिहास में एक नया आयाम स्थापित करेगी। पूर्व में जिले के फिरोजपुर नमक गांव में कई बार स्टेट अखाड़ा तथा जिला मुख्यालय नूँह में राज्य स्तरीय वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप व महिला हैंडबॉल और वॉलीबॉल जैसी राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं का सफल आयोजन हो चुका है।
आज पुरुष वर्ग के खेले गए मुकाबलों में फतेहाबाद ने पलवल को अट्ठारह-दो के अंतर से झज्जर ने सिरसा को 12-9 के अंतर से, जींद ने गुरुग्राम को 15-13से, पानीपत ने पंचकुला को 11- 06 से सोनीपत ने रेवाड़ी को 12-06, हिसार ने झज्जर को 12-3, कुरुक्षेत्र ने फरीदाबाद को 9-5 के अंतर से तथा जींद ने नूँह की टीम को 14-11 के अंतर से हराया ।
महिला वर्ग में भिवानी ने सिरसा को 19-7,जींद ने अंबाला को 11-10,कुरुक्षेत्र ने झज्जर को 11-09, पानीपत ने भिवानी को 16-2 ,कैथल ने नूँह को 21-4 के अंतर से हराया । अनेक मुकाबले अभी भी खबर लिखे जाने तक हो रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles