31.1 C
New York
Tuesday, August 9, 2022

Buy now

spot_img

जीवा स्कूल के विद्यार्थी बने इन्ट्रैक्ट क्लब के नए सदस्य

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : बुधवार को 21बी,स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में इंट्रैक्ट क्लब के इंस्टॉलेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इंट्रैक्ट क्लब रोटरी क्लब का ही एक भाग है जिसमें विद्यालय के छात्रों को सदस्य के रूप में चुना जाता है। चुने गए छात्रों में ग्यारहवीं कक्षा की दिशा चंदीला अध्यक्षा चुनी गई, नियति उप-प्रधान तथा सानिध्य सेक्रेटरी, दीपांशु रावत सार्जेंट एट आर्मस, वंश जॉइंट सेक्रेटरी एवं हिमांगी कोषाध्यक्ष चुनी गई और इन्हें इंट्रैक्ट पिन देकर सम्मानित किया गया। चुने गए छात्रों ने रोटरी क्लब के साथ मिलकर कार्य करने का संकल्प लिया। रोटरी क्लब एक सामाजिक संस्था है जो केवल अपने देश तक सीमित नहीं है, अंतर्राष्टरीय स्तर पर भी अनेक समाजसेवा के कार्य करते हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित करके किया गया। छात्राओं ने इस अवसर पर एक सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।
जीवा संस्थान के अध्यक्ष मधुसुदन चौहान ने सभी रोटरी क्लब के सदस्यों के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में चयनित विद्यार्थियों को भूतपूर्व उपाध्यक्षा वास्वी ने शपथ दिलाई। भूतपूर्व जेड0 आई0 आर0 एवं प्रेसिडेंट अकांक्षा चौधरी ने इस अवसर पर विगत वर्ष की सभी गतिविधियों एवं उपलब्धियों की जानकारी दी। इसके अलावा छात्रों ने स्वदेशी सामान अपनाने के लिए एक सुदंर नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि रहे प्रेसिडेंट साहिल ग्रोवर, असिस्टेंट गवर्नर दीपक प्रसाद, डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी नीरज भूटानी, डिस्ट्रिक्टविन्स को-चेयर राज भाटिया, क्लब आस्था असिस्टेंट गवर्नर सुनील मंगला, इमिडिएटपास्ट प्रेसिडेंट सुशांत गुप्ता, रोटेरियनकरण गुप्ता व राहुल जैन। इसके साथ विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा रीमती चंद्रलता चौहान, एकेडमिक एंड एक्सिलेंसहेड श्रीमती मुक्ता सचदेव व प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा भी उपस्थित रहीं।
इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष साहिल ग्रोवर ने कहा कि हमें अपने जीवन में प्रत्येक अवस्था से कुछ न कुछ सीखते रहना चाहिए और नई ऊँचाईयों को प्राप्त करना चाहिए। इसके साथ-साथ हमें अपने मन में मानवता की भावनाओं को भी जगाए रखना चाहिए।
विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने कहा कि रोटरी क्लब हमें सिखाता है कि हम सेवा भाव से पीछे ना हटें, जैसे भी हो और जिस प्रकार से हो समाज एवं पर्यावरण की रक्षा भी करें। उन्होंने आगे कहा कि हमें अपने सिद्धांतों को कभी नहीं छोडऩा चाहिए, सदैव सिद्धांतों का पालन करना चाहिए जो व्यक्ति अपने सिद्धांतों का पालन करता है वही अपने परिवार एवं समाज के कल्याण के कार्य कर सकता है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अपर्णा शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। एवं उन्होंने पिछली टीम के सदस्यों को उनके कार्यों के लिए बधाई दी। नव-निर्वाचित सदस्यों को अच्छे कार्यों को करने के लिए प्रेरित किया एवं रोटरी क्लब के सभी सदस्यों को आश्वासन दिया कि जीवा स्कूल के छात्र भविष्य में उनके साथ मिलकर इसी प्रकार सभी प्रोजेक्ट्स पर अवश्य कार्य करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने रोटरी क्लब के सदस्यों से अनुरोध किया कि वे यू0 एन0 के अंतर्गत चलने वाले एस0 डी0 जी0 के मुख्य प्रोजेक्टस पर भी कार्य करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

[td_block_social_counter facebook="nationalpraharinewslive" twitter="news_prahari" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="nationalprahari"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles