19.5 C
New York
Monday, September 26, 2022

Buy now

spot_img

बसपा ने अम्बेडकर चौक की दुर्दशा पर किया आंदोलन, निगमायुक्त को सौंपा ज्ञापन

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : बसपा जिला इकाई ने किसान आंदोलन के साथ ही एनआईटी स्थित अम्बेडकर चौक की दुर्दशा पर अपना विरोध जताते हुए नगर निगम का घेराव किया, और निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी और लोकसभा प्रभारी सरकार उपकार सिंह ने संयुक्त रूप से कहा बडे दुख की बात है कि जिस महापुरूष को भारत सरकार ने देश के सर्वोच्च सम्मान भारतरत्न से सम्मानित किया है। ऐसे महापुरूष के नाम पर स्थित अम्बेडकर चौक की दशा इस समय बहुत खराब है। उन्होने कहा बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने लगभग तीन वर्ष की कडी मेहनत और अथक प्रयास के बाद भारतीय संविधान को बनाकर भारत की सरकार को सौंपा था, और देश को गणराज्य बनवाया था। आज उन्ही के संविधान से हमारा देश चल रहा है। मगर नगर निगम फरीदाबाद के अधिकारी बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर को उनके कद के अनुसार सम्मान नहीं दे रहे। उन्होने कहा एक साल पहले भी इस चौक के निमार्ण के लिए आंदोलन किया था। उस समय निगम अधिकारियों ने जल्द से जल्द चौक को बनाने का आश्वासन दिया था।
श्री चौधरी ने निगमायुक्त यश गर्ग को ज्ञापन सौंपते हुए अनुरोध किया कि इस चौक को संसदनुमा बनाए गए नक्शे के अनुसार अति शीघ्र निमार्ण किया जाए। उन्होने कहा एनआईटी स्थित अम्बेडकर चौक को भव्य और सुंदर बनानकर एतिहासिक कार्य करें, ताकि फरीदाबाद जिला प्रशासन का नाम स्वर्णाक्षरों में लिखा जाए। इस मौके पर निगमायुक्त डॉ. यश गर्ग ने बसपा कार्यकर्ताओं की मौजदगी में जिला अध्यक्ष को आश्वासन दिया कि वह 14 अप्रैल से पहले बसपा की मांग के अनुसार चौक का निमार्ण कर दिया जाएगा।
इस अवसर पर जिला महासचिव अशोक शास्त्री, एनआईटी अध्यक्ष महावीर सिंह, रमेश कश्यप, विजय नम्बरदार, कर्ण सिंह, ब्रजेश कुमार, विपुल गौतम, आकाश गौतम, गौरव कुमार, भंवर सिंह, नीरज गौतम, जगदीश आर्या, राकेश तंवर, मुकेश कुमार, विनोद, बादशाह, दीपक कुमार सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

[td_block_social_counter facebook="nationalpraharinewslive" twitter="news_prahari" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="nationalprahari"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles