13.6 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

spot_img

Empathy for All जैसे इवेंट्स से बनाया जा सकता है समाज को और बेहतर : अर्पित जैन

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : ग्रीनफ़ील्ड कॉलोनी में स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष में शहर और समाज को एक नयी दिशा देने के लिए Empathy for All कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन वॉईस ओफ़ वॉईस्लेस, मी एंड माई ह्यूमन, रोटरी क्लब ओफ़ फ़रीदाबाद, प्रीति शर्मा (पशु प्रेमी), डॉक्टर नेहा चौधरी ( सोशल ऐक्टिविस्ट) द्वारा किया गया । कार्यक्रम का उद्देश्य एक दयालु समाज का निर्माण जिसमें हर कोई ( चाहे वो बेज़ुबान हो या इंसान) खुशहाल रह सके इस कारण किया गया है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर अर्पित जैन ( IPS DCP HQ फ़रीदाबाद ) डॉक्टर हेमंत अत्री, एवम प्रोफेसर छवि शर्मा रहे।
श्री जैन ने जानकारी देते हुए बताया समारोह में ब्लड डोनेशन, डॉग अडॉप्शन और बेज़ुबानों के जनहित के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी। इस दौरान भारी संख्या में पशु प्रेमी लोगों ने ब्लड डोनेट किया थैलीसीमिया ग्रस्त बचों के लिए और वही समाज के अन्य लोगों ने पशुओं के प्रति प्रेम और संवेदनशीलता दिखाने का वचन दिया।
डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि इस तरह के इवेंट्स हर शहर में होने चाहिए ताकि लोगों में ज़्यादा सेन्स ओफ़ रेस्पॉन्सिबिलिटी एंड डेडिकेशन आए और समाज और बहतर बन सके”।
वही डॉक्टर छवि शर्मा ने कहा संवेदनशीलता की शुरुआत बचपन से होती है। अगर बचपन से किसी के द्वारा बुरा व्यवहार प्रोत्साहित किया जाए तो बड़े होते होते वो इंसान और घर की महिलाओं पर हिंसा का रूप लेता है।
कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी अतिथियों ने कार्यक्रम की बहुत सराहना की और कहा कि शहर के हर हिस्से में इस तरह की जागरूकता और आयोजन की ज़रूरत है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles