2.5 C
New York
Saturday, December 4, 2021

Buy now

spot_img

SBI एप्प का इस्तेमाल करके बुजुर्ग महिला के खाते से रूपये निकालने वाला गिरफ्तार

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह ) : एसबीआई की योनो एप्प का इस्तेमाल करके धोखाधडी कर एक बुर्जग महिला के खाते से पैसे निकालने वाले एक आरोपी को थाना साइबर अपराध पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान दीपक कुमार पुत्र राजकुमार निवासी चमन विहार गाजियाबाद हाल निवासी फ्लैट गुलमोहर रेजीडेंसी गाजियाबाद रूप में हुई है।
ऐसे दिया वारदात को अंजामः आरोपी ने अपने नाम पर एक नई सिम ली जिसके बाद आरोपी ने अपने एक दोस्त से यू.पी.आई के जरीये 2500 रू0 डलवा लिये, लेकिन यह रूपये पीडित बुजुर्ग महिला के खाते में चले गए क्योकि यह मोबाईल नं. पीडित महिला के खाते के साथ पहले से रजिस्टर्ड था। आरोपी के सिम लेने से पहले यह नंबर पीडित महिला के पास था। महिला ने यह नंबर चलाना छोड दिया जो कुछ दिन बाद यह नंबर कंपनी ने दूसरे व्यक्ति उपरोक्त आरोपी को दे दिया।
जब आरोपी को यह मालूम हुआ कि यह मोबाईल नंबर किसी महिला के खाते से रजिस्टर्ड है और महिला के खाते में रूपये भी है तो उसके मन में लालच आ गया और उसने एस.बी.आई बैंक जाकर पीडित महिला का बेटा बनकर योनो नेट बैंकिग चालू कराकर धोखाधडी से पैसे निकाल लिए।
इसी तरह आरोपी ने महिला कमला देवी निवासी ईस्ट चावला कॉलोनी बल्लबगढ़ फरीदाबाद के SBI के खाते से अलग अलग समय पर कुल 11,11,324 रूपये धोखाधड़ी से निकल लिए उसके बाद आरोपी ने महिला के पेंशन खाते से अपने खाते में ट्रान्सफर कर लिए जिसका पता शिकायतकर्ता महिला को बैंक में जाने के बाद लगा जिसके बाद शिकायतकर्ता कमला देवी ने इसकी शिकायत पुलिस आयुक्त कार्यालय फरीदाबाद मे की, जिस पर अभियोग संख्या 04 दिनांक 15.10.2020 धारा 419,420 भा.द.स. थाना साइबर अपराध, फरीदाबाद अंकित किया गया।
ओ.पी. सिंह, पुलिस आयुक्त फरीदाबाद ने इस मामला को संज्ञान लेते हुए आरोपियो को जल्द पकडने के निर्देश जारी किए। जिसके उपरान्त मुकेश मल्होत्रा, पुलिस उपायुक्त अपराध के दिशा निर्देश पर अनिल यादव, सहायक पुलिस आयुक्त, अपराध की देखरेख मे प्रबंधक निरीक्षक बसन्त कुमार, थाना साईबर अपराध, फरीदाबाद के नेतृत्व मे अनुसंधान अधिकारी उप निरीक्षक योगेश, उ.नि. राजेश, स.उ.नि. सत्यवीर, स.उप. नि. बाबुराम मु.सि. नरेंदर, मु.सि. मोनू, सिपाही अमित व सुमित, की एक टीम का गठन किया।
उपरोक्त साईबर टीम ने साईबर तकनीक का प्रयोग करके, कडी मेहनत से उपरोक्त आरोपी को गिरफतार किया हैं। थाना साइबर अपराध ने उपरोक्त मुकदमें में धारा 467, 468, 471, 120बी भा.द.स. इजाद की गयी है।
पुलिस ने आरोपी से 50,000 रूपये व 1 ग्रैंड i10 कार व वारदात में प्रयुक्त 1 मोबाइल फोन बरामद किया गया है आरोपी को आज अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,107FansLike
0FollowersFollow
2FollowersFollow
- Advertisement -spot_img

Latest Articles