भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पर जानलेवा हमला, कार सवार हमलावरों ने मारी गोली

0
468

सहारनपुर (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता)। दलितों के हक में आवाज उठाने वाली भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद पर सहारनपुर के देवबंद में जानलेवा हमला हुआ है। बताया गया कि कार सवार हमलावरों ने चंद्रशेखर आजाद पर अचानक फायरिंग कर दी।
हमले में चंद्रशेखर आजाद को गोली छूकर निकल गई, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें आननफानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की गंभीरता देखते हुए जिला कलेक्टर और एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं। चंद्रशेखर आजाद अपने कार्यकर्ताओं के साथ काफिले में शामिल होकर अपने घर की ओर जा रहे थे।
एसएसपी ने कहा- जांच की जा रही है: घटना के बारे में जानकारी देते एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर कार सवार हथियारबंद लोगों ने गोलीबारी की थी। इस हमले में एक गोली चंद्रशेखर आजाद को छूकर निकल गई। उन्होंने बताया कि फिलहाल, चंद्रशेखर ठीक हैं और इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कार्यक्रम से लौटे थे चंद्रशेखर, 4 राउंड हुई फायरिंग: अभी तक मिली जानकारी में सामने आया है कि फायरिंग के दौरान चली गोली चंद्रशेखर की पीठ को छूकर निकली है। बुधवार शाम साढ़े पांच बजे गांधी कॉलोनी में कार्यक्रम से लौट रहे आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद की फॉर्च्यूनर कार पर स्विफ्ट डिजायर कार (एचआर 70D 0278) सवार दो लोगों ने फायरिंग कर दी। एक गोली चंद्रशेखर के कमर को छूकर निकल गई। खून निकलने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हमलावरों ने चंद्रशेखर पर 4 राउंड फायरिंग की थी।
अस्पताल में भर्ती चंद्रशेखर ने दिया बयान: अस्पताल में भर्ती हुए चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि हमलावरों को हमारे साथियों ने पहचाना है। हमले वक्त उनकी गाड़ी अकेली थी, जिसमें वे और उनके भाई समेत पांच लोग सवार थे। उनके साथी कुछ दूरी पर थे। उन्होंने बताया कि हमलावर घटना के बाद सहारनपुर की तरफ भागे हैं। चंद्रशेखर ने बताया कि गोली चलने पर मुझे दर्द शुरू हुआ तो मैंने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को फोन कर सूचना दी थी।