उद्योगपति अजय जुनेजा के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन

0
424

● जुनेजा ब्राइट स्टील के निर्देशक अजय जुनेजा करीब अब तक 50 से ज्यादा बार कर चुके है रक्तदान
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद कॉस्मोपोलिटन और जुनेजा फॉउण्डेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन सेक्टर 25 प्लॉट नंबर 74 जुनेजा हाइड्रॉलिक्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में किया गया। इस रक्तदान शिविर की खास बात यह रही की फरीदाबाद के मशहूर उद्योगपति जुनेजा ब्राइट स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अजय जुनेजा के जन्मदिन के अवसर पर इस खास रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया था।
इस मौके पर खास तौर पर जुनेजा परिवार और विभिन्न उद्योग से जुड़े हुए प्रतिनिधि और समाजसेवियों ने इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए मौके पर पहुंचकर जहां अजय जुनेजा जी को जन्मदिन की बधाई दी और वही उनके प्रयासों को सराहा भी। इस रक्तदान शिविर में करीब 50 से ज्यादा लोगों ने रक्तदान कर लोगों की जीवन को बचाने की मुहिम को आगे बढ़ते हुए इस शिविर को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।
इस मौके पर रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद कॉस्मोपॉलिटन की प्रेसिडेंट चेतना कुकरेजा ने बताया कि आज हम सब के प्रिय और रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद कॉस्मापॉलिटन प्रोजेक्ट चेयरमैन अजय जुनेजा का जन्मदिन है और इस खास मौके पर जहां विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। वहीं स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया है। जिसमें लोग काफी बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। और हम सब का केवल उद्देश्य यही है कि समाज में जिसको भी जरूरत के समय रक्तदान की जरूरत पड़ती है उसको वह आसानी से मिल सके और रोटरी क्लब इसी उद्देश्य को पूरा करते हुए ऐसे ऐसे कैंपों को लगा करके समाज में जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का एक प्रयास करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। आज इस कैंप को सफल बनाने में उप प्रधान राहुल सलूजा, संयुक्त सचिव ज्योति जुनेजा, कोषाध्यक्ष संजय चंद्रा, सचिव नवनीत घूमर, सहित काफी संख्या में लोगों का विशेष सहयोग रहा है।
जुनेजा ब्राइट स्टील के निर्देशक अजय जुनेजा ने अपने जन्मदिन के अवसर पर लगाए गए रक्तदान शिविर में आए हुए सभी रक्तदातों का समाजसेवियों का आने पर हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि आज जो रक्तदान शिविर लगाया गया है इसका उद्देश्य केवल और केवल लोगों को जरूरत के समय रक्त आसानी से मिल सके। इसलिए आज यह कैंप लगाया गया है और वह खुद अब तक 50 बार रक्तदान कर चुके हैं और आज भी वह रक्तदान करेंगे। भगवान ने उन्हें जो जीवन दिया है वह उसका सदुपयोग करते हुए उनका शुक्रिया अदा करते हैं और आज के दिन को खास बनाने के लिए उन्होंने इस तरह के कैंप का आयोजन किया है और यह पहली बार नहीं है। इसके अलावा भी रेगुलर इस तरह के कैंप लगाए जाते रहे हैं क्योंकि आज विशेष दिन है उनका जन्मदिन है और लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं और लोगों की बधाई से ही उन्हें इस तरह के कार्य करने की शक्ति मिलती है ऊर्जा मिलती है। वह सभी फ़रीदाबादवासियों का तहे दिल से धन्यवाद करते हैं और आज हमने करीब ज्यादा से ज्यादा रक्तदान एकत्रित करने का जो लक्ष्य प्राप्त किया था उसमें हम काफी हद तक सफल हुए हैं। वह युवाओं से अपील करते हैं की ज्यादा से ज्यादा इस तरह के कैंप में चाहे वह रक्तदान शिविर हो या हेल्थ कैंप हो या फिर शहर को पॉल्यूशन मुक्त बनाने की बात हो ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाकर उनकी सेवा भी करे और इस तरह के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग ले क्योंकि आने वाला समय जो है उनका है और फरीदाबाद को अगर खूबसूरत और स्वास्थ्य बनाना है तो इसके लिए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा आगे आना पड़ेगा।