के.सी.एम.वर्ल्ड स्कूल में मनाया गया ‘सहयोगी सम्मान दिवस’

0
63

पलवल(नेशनल प्रहरी/ संवाददाता)। टीकरी ब्राहमण स्थित के.सी.एम.वर्ल्ड स्कूल में आज लेबर डे को सहयोगी सम्मान दिवस के रूप में आयो आयोजित किया गया, जिसमें विद्यालय के ड्राइवरों कंडक्टरों तथा सपोर्ट स्टाफ में शामिल सभी सहयोगियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के हॉस्टल प्रबंधक देवदत्त भारद्वाज द्वारा विद्यालय के चेयरमैन श्री राम नारायण भारद्वाज को नन्हा पौधा प्रदान करके किया गया। सर्वप्रथम सातवीं कक्षा के छात्रों द्वारा स्वागत गीत के माध्यम से समस्त सहयोगियों के प्रति सम्मान प्रकट किया गया। इस अवसर पर एक प्रेरणादायक वीडियो के माध्यम से भी सहयोगी वर्ग को प्रोत्साहित किया गया। दूसरी कक्षा के नन्हे-मुन्ने छात्रों द्वारा सभी को सम्मान देने हेतु सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। सातवीं कक्षा के छात्रों चिरायु, काव्या, लक्षिता व प्राची ने सभी सहयोगियों के लिए भावविभोर कर देने वाली कविता प्रस्तुत की तथा अध्यापिका रजनी द्वारा भी सहयोगियों के सम्मान में अत्यंत प्रभावी कविता की प्रस्तुति दी गई।
इस अवसर पर चेयरमैन श्री राम नारायण जी द्वारा जागरूक सहयोगियों को उनके योगदान के लिए सराहना व सम्मान हेतु शॉल ओढ़ाकर कर प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए, जिनमें भूपेंद्र, लखपत, राजकुमार, मनीष, रोहताश, सुभाष व रेखा प्रमुख रहे। पिछले सत्र में आयोजित National aptitude and reasoning Olympiad के दूसरे राउंड में तीसरी, पाँचवी व छठी कक्षा से आर्यन भडाना, हार्दिक सहरावत, ध्रुव शर्मा ने जिला स्तर पर टॉप किया तथा गोल्ड मेडल व 1100 नकद अपने नाम किए। कक्षा चौथी से रिशिका, कक्षा छठी से प्रतीक तथा कक्षा सातवीं से शिवांश ने सिल्वर मेडल प्राप्त किए। दूसरी कक्षा से हीमांक, सातवीं कक्षा से लक्षित व तान्या ने कांस्य पदक हासिल किए। सातवीं कक्षा से छात्र साक्षर ने NARO परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा गोल्ड मेडल तथा 3100 का नगद पुरस्कार अपने नाम किया। इस श्रमिक दिवस की खास बात यह रही कि इन सम्मानित सहयोगियों द्वारा ही विजित छात्रों को इनके पुरस्कार प्रदान किए गए।
विद्यालय के चेयरमैन एवं प्रधानाचार्या ने इस अवसर पर सभी सहयोगियों का उनके योगदान व श्रम के लिए अत्यंत आभार व्यक्त किया। समस्त कार्यक्रम का संचालन संचालिका दीपशिखा के निर्देशन में विद्यालय के शिक्षकों मीनू सिंह, राजरानी, दीप्ति,भावना, प्रीति, पूनम व रविंदर ने किया।