मिलावटखोरों पर हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई, नहीं बख्शेगी सरकार: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
169

-त्योहारी सीजन में मिलावटखोरी करने वालों पर सीएम फ्लाइंग लगातार कर रही छापेमारी – मुख्यमंत्री
-पानी और फूड टेस्टिंग को लेकर योजना पर काम कर रही सरकार, लोगों को एक छत के नीचे टेस्टिंग मिले सुविधा
चंडीगढ़ (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता )।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मिलावटखोरों पर हरियाणा सरकार के अलग-अलग विभागों की टीमें लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। मिलावट खोरी करके लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस संबंध में सभी विभागों को अलर्ट किया गया है और सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि त्योहारी सीजन में कुछ लोग मुनाफा कमाने के लिए खाने-पीने की चीजों में मिलावट करते हैं। ऐसे लोगों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा सीएम फ्लाइंग, पुलिस, खाद्य आपूर्ति विभाग की मदद से लगातार छापेमारी की जा रही है। पिछले कुछ दिनों में कई जिलों में खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं और मिलावटी खाद्य पदार्थ भी पकड़े हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इन लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मिलावटखोरी करने वालों की तत्काल दें शिकायत और सूचना: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों से आह्वान किया है कि मिलावटखोरी करने वालों की शिकायत व सूचना तत्काल प्रभाव से पुलिस, सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग को दें। त्योहारों के दौरान कुछ लोग गुप्त तरीके से इन कामों को अंजाम देते हैं। ऐसा करने वालों की सूचना संबंधित विभाग को देकर मिलावटखोरों पर अंकुश लगवाएं।
आम जनता को एक छत के नीचे मिले पानी और फूड टेस्टिंग की सुविधा, इस योजना पर काम कर रही सरकार: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मिलावटखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सरकार एक छत के नीचे फूड व पानी टेस्टिंग की लैब स्थापित करने की योजना पर कार्य कर रही है। इससे आम जनता को सहूलियत मिलेगी। इस संबंध में विभाग को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि उनका विजन है कि जगह-जगह टेस्टिंग स्पॉट बनाए जाएं ताकि लोग इसका फायदा उठा सकें और समय-समय पर पानी व खाद्य सामग्री की जांच करवा सकें।