सोशल मीडिया पर होम गार्डस की भर्ती के विज्ञापन फर्जी: अनिल विज

0
136
  • राज्य के होम गार्डस विभाग द्वारा स्वयं सेवकों का पंजीकरण नहीं किया जा रहा
  • शरारती तत्वों से सावधान रहें और किसी भी व्यक्ति के झांसे में न आएं
    चंडीगढ़ (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता)।
    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेशवासियों व आमजन को सचेत करते हुए अपील की है कि राज्य के होम गार्डस विभाग द्वारा स्वयं सेवकों का पंजीकरण नहीं किया जा रहा है, इसलिए शरारती तत्वों से सावधान रहें और किसी भी व्यक्ति या असामाजिक तत्व के झांसे में न आएं।
    इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि स्वयं सेवकों का पंजीकरण निःशुल्क होता है और जिलों में यह पंजीकरण नहीं किया जाता है। इसलिए शरारती तत्वों से सावधान रहें क्योंकि असामाजिक तत्व पैसे ऐंठने की नीयत से आपको भर्ती/पंजीकरण का झांसा दे सकते हैं। श्री विज ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि इस प्रकार का कोई असमाजिक तत्व आपको फंसाने/फुसलाने की कोशिश करें तो कृपया होम गार्डस के राज्य मुख्यालय पर तुरंत सूचित करें।
    उन्होंने कहा कि यह भी देखने में आया है कि व्हाट्स ऐप के माध्यम से और गूगल पर भी भर्ती के विज्ञापन इन शरारती तत्वों द्वारा प्रदर्शित/प्रकाशित किए हैं। इसलिए आप सचेत रहें क्योंकि यह सब फर्जी है और भोले-भाले मासूम युवकों को फंसाने का एक जरिया है। गृह मंत्री ने कहा कि पंजीकरण/भर्ती की सही जानकारी केवल होम गार्डस के चण्डीगढ़ स्थित राज्य मुख्यालय अथवा होम गार्डस की अधिकृत वेबसाइट से ही प्राप्त करें।
    उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री अनिल विज व कमांडेंट जनरल होम गार्डस डी.जी.पी. देसराज सिंह द्वारा पहले भी विभिन्न माध्यमों से सभी को सूचित किया जा चुका है कि भर्ती पर पूर्णतः रोक है। अतः आज पुनः सचेत किया जा रहा है कि सावधान रहें व जागरूक रहें भर्ती पर पूर्णतः रोक है।