आनलाइन गेम में मुनाफे का झांसा देकर कारोबारी से 25 लाख की ठगी

0
155

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह )। ग्रीन फील्ड कालोनी के रहने वाले कारोबारी को आनलाइन गेम से रुपये कमाने के चक्कर में ऐसा फंसा कि 25 लाख रुपये गंवा दिए। गेम में रुपये लगाने के लिए कारोबारी ने अपना घर तक गिरवी रख दिया। पत्नी के आभूषण भी बेच दिए। गेम में रुपये लगाने पर उसे 10 गुना तक मुनाफे का झांसा दिया गया था। जब कारोबारी सबकुछ गंवा बैठा तो ठगी का अहसास हुआ और पुलिस को शिकायत दी। सूरजकुंड थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
गेम में 10 गुना पैसा करने का दिया झांसा: न्यू तिलपत कालोनी के रहे वाले विकास सोनी ग्रीन फील्ड कालोनी में मोटर साइकिल व अन्य वाहनों के स्पेयर पार्ट्स की दुकान चलाते हैं। नवंबर 2021 में उनकी मुलाकात दयालबाग के रहने वाले मोनू, पल्ला स्थित शिव कालोनी के रहने वाले हनुमत सिंह व सारन थाना क्षेत्र स्थित जनता कालोनी निवासी पवन अरोड़ा से हुई। तीनों उनकी दुकान पर कुछ काम से आए थे। बात-बात में उन्होंने कुछ पैसे इंवेस्ट करने पर 10 गुना मुनाफा कमाने का झांसा दिया। तीनों ने उन्हें आनलाइन गेम खेलने की बात बताई और कहा कि इसमें काफी पैसा कमाया जा सकता है।
ऐसे दिया ठगी को अंजाम: पीड़ित के अनुसार उन तीनों ने मोबाइल फोन में आनलाइन गेम डाउनलोड कराया। इसके बाद उस गेम एप के प्वाइंट खरीदने की बात कहकर कई बार में अपने खातों में करीब 25 लाख रुपये जमा कराए। रुपये मिलने पर वे आनलाइन गेम एप का प्वाइंट देते और फिर लिंक भेजकर खेलने की बात कहते। कारोबारी के अनुसार शुरुआत में आरोपितों ने उन्हें गेम में एक लाख रुपये के करीब जितवाए। इसके बाद सारे रुपये ऐंठ कर गेम में हारने की बात बताई।
वर्जन: आनलाइन गेम में लोग सावधानी बरतें। इस खेल में वह मोटी रकम गंवा सकते हैं। सावधानी बरतें और इसमें पैसा निवेश करने से बचें। किसी के झांसे में न आएं।– भूपेंद्र सिंह, ग्रीन फील्ड चौकी प्रभारी।