ट्रैफिक पुलिस के अथक प्रयास से जेसीबी चौक पर बनेगा फुटओवर ब्रिज

0
147

-पैदल सड़क पार करने वालों को मिलेगी राहत, एक्सीडेंट में आएगी कमी
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फुटओवर ब्रिज जेसीबी चौक पर आमजन के द्वारा रोड क्रॉस करनी पर हो रहे फेटल एक्सीडेंट पर रोक लगाने के लिए पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा के द्वारा दिए गए आदेश तथा डीसीपी ट्रैफिक श्री नितीश अग्रवाल के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए एसीपी ट्रैफिक श्री विनोद कुमार के द्वारा जेसीबी/ एल्सन चौक पर एक्सीडेंट के संबंध में सर्वे किया गया जिसमें फुट ओवर ब्रिज का पैदल यात्रियों के लिए दूर होने के कारण प्रयोग ना करना पाया गया। जिस के संबंध में रोड क्रॉस ने करने के लिए लगाए गए ग्रिल को लोग लॉन्ग कर रोड क्रॉस करते हैं। फुट ओवर ब्रिज के संबंध में सामने आया कि संजय कॉलोनी के सामने से प्राइवेट कंपनियों में काम करने जाने वाले लोग शॉर्टकट के लिए रोड पर लगी ग्रिलो को करीब 1000/1500 लोग दिन में जंप कर करते हैं। जिसके कारण एक्सीडेंट होने की संभावना बढ़ जाती है। इसके संबंध में एनएचआई अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया गया है। इस संबंध में एनएचआई अधिकारियों के साथ पत्र लिखकर ग्रीवेंस मीटिंग कर गिरल को ऊपर उठाया गया है। साथ ही फुट ओवर ब्रिज के संबंध में अगस्त को आयुक्त श्री विक्रम यादव को भी फुट ओवर ब्रिज के लिए अनुरोध किया गया है। नवंबर को फरीदाबाद में हुई प्राधिकरण अधिकारियों की मीटिंग में एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने फुटओवर ब्रिज के मुद्दे को पुणे उठाया।
वाईएमसीए चौक के पास इंपीरियल ऑटो कंपनी के साथ सर्विस रोड पर खड़े हाईटेंशन बिजली के खंभे को हटवाने के संबंध में भी एसीपी ट्रैफिक ने अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण कर जाम लगने लगने का कारण पता किया। निरीक्षण में सामने आया कि रोड पर लगे हाईटेंशन पोल के कारण वाईएमसीए की आधी सर्विस रोड रुकी हुई है। जिसके कारण रोड पर जाम लगता है। इस संबंध में भी रिपोर्ट पुलिस आयुक्त ट्रैफिक के द्वारा एन ए एच आई कार्यालय को पत्र लिखकर सूचित किया गया है।
नवंबर में ईडीसी अपराजिता की अध्यक्षता में रोड सेफ्टी ग्रीवेंस मीटिंग में भी एसीपी ट्रैफिक द्वारा पावर पॉइंट फोटो सहित प्रस्तुत किया गया जिसमें एनएएचआई अधिकारी से पुणे समाधान की बात कर फुट ओवर ब्रिज शिफ्ट करने की बात कही। जिसमें फुटओवर ब्रिज नया बना की सहमती हुई। एसीपी ट्रैफिक ने पत्र के माध्यम से नेशनल हाईवे अधिकारियों को सूचित किया है। साथ ही नेशनल हाईवे की जेसीबी,एल्सन और आजरौंदा चौक पर वारिस व सीवर रिसाव के कारण रोड पर जमा हो रहे पानी से लग रही जाम के संबंध में डीसीपी ट्रैफिक के द्वारा संबंधित विभाग को पत्र लिखकर सूचित किया गया है। जलभराव से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एनएचआई के सहयोग से स्टॉर्म वॉटर ड्रेन की सफाई की गई।