हिसार से अप्रैल में शुरू होगी विभिन्न शहरों के लिए हवाई यात्रा सुविधा: दुष्यंत चौटाला

0
488
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

● जल्द ही एमओयू होगा सिविल एविएशन एवं एलिनेस-एयर कंपनी के बीच
चंडीगढ़ (नेशनल प्रहरी/ संवाददाता)।
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से इसी साल अप्रैल में देश के विभिन्न खास शहरों के लिए हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी, इस संबंध में आज एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों के साथ विस्तार से बातचीत हुई है, जल्द ही इस कंपनी के साथ एमओयू किया जाएगा।
डिप्टी सीएम, जिनके पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है , ने आज यहाँ सिविल एविएशन एवं एलिनेस-एयर कंपनी के अधिकारियों की सयुंक्त बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह जानकारी दी है।
दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश में यह एयर कनेक्टिविटी ” स्टेट वीजीएफ ( वायबल गैप फंडिंग) ” के कांसेप्ट पर होगी ताकि यात्रियों को ज्यादा किराया न देना पड़े। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल हिसार एयरपोर्ट से चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, जयपुर और कुल्लू के रूट पर 70 सीटर हवाओ जहाज चलाने का विचार है। शुरू होने के 90 दिन बाद रूट्स की पुनः समीक्षा की जाएगी और यात्रियों की डिमांड के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अम्बाला समेत अन्य शहरों के लिए भी हिसार से हवाई जहाज़ चलाया जाएगा।
डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद वहां पर डिफेन्स एवं अन्य उद्योग धंधे बढ़ जाएंगे जो कि प्रदेश में राजस्व का बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा।