लोकसभा चुनावों में प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करें: अनुराग अग्रवाल

0
15

● यदि किसी मतदाता पर कोई भी व्यक्ति दबाव डालने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना हेल्पलाइन नंबर 1950 पर दें: अनुराग अग्रवाल
चंडीगढ़ (नेशनल प्रहरी/संवाददाता)।
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करें। यदि किसी मतदाता पर कोई भी व्यक्ति दवाब डालने की कोशिश करता है तो मतदाता इसकी सूचना हैल्पलाइन नम्बर 1950 पर दे सकता है और संबंधित प्रशासन उसकी समस्या के निपटान को सुनिश्चित करेगा।
अनुराग अग्रवाल आज यहां अपने कार्यालय में आगामी लोकसभा चुनावों में ड्यूटी से संबंधित बिंदुओं पर समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को लगता है कि उसके आस-पास चुनाव आचारसंहिता का उल्लंघन हो रहा है जैसा कि शराब की ब्रिकी, अवैध रूप से किसी दीवार पर पेंटिंग, होर्डिंग, रैली इत्यादि की शिकायत संबंधित व्यक्ति सी-विजिल मोबाइल ऐप पर दर्ज करवा सकता है। इस शिकायत का निवारण चुनाव ड्यूटी में लगे प्रशासन के अधिकारी 100 मिनट्स के भीतर निपटान करना सुनिश्चित करेंगें।
इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी बूथ पर जाति, धर्म को लेकर झगडा न हो। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक संवेदनशील क्षेत्रों का संयुक्त रूप निरीक्षण करें और सभी जिलों में सेक्टर आफिसर को तुरंत प्रभाव से नियुक्त करें तथा सभी सेक्टर आफिसर के द्वारा सम्बंधित सेक्टर मनेजमेंट प्लान को तुरंत तैयार करने के लिए निर्देशित किया जाए।