अग्रवाल महाविद्यालय बल्लभगढ़ में चल रहे 7 दिवसीय एनएसएस शिविर का सफल समापन

0
30

बल्लभगढ़ (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। बल्लभगढ़ के अग्रवाल महाविद्यालय में एक सप्ताह से चल रहे (18 से 24 मार्च 2024) विशेष राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) शिविर का आज 24 मार्च 2024 को समापन हुआ। गर्वनिंग बॉडी के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार गुप्ता और महासचिव दिनेश कुमार गुप्ता की गरिमामयी उपस्थिति से सुशोभित इस कार्यक्रम में एनएसएस स्वयंसेवक और संकाय सदस्यों की समान रूप से उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।
महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. संजीव कुमार गुप्ता ने शिविर के दौरान विभिन्न गतिविधियों के आयोजन और प्रबंधन में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों और स्वयंसेवकों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। डॉ. सुप्रिया ढांडा, पी.ओ. यूनिट-1 ने पूरे समारोह का मंच संचालन किया और गतिविधियों का निर्बाध प्रवाह सुनिश्चित किया।
कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. शोभना पी.ओ. यूनिट-2 के गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई, जिन्होंने मेहमानों और छात्रों को उनकी भागीदारी और समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। छात्रों ने गायन, नृत्य, कविता पाठ और माइम कृत्यों सहित विभिन्न प्रदर्शनों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अपनी रचनात्मकता और ऊर्जा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस अवसर अध्यक्ष पर देवेन्द्र कुमार गुप्ता ने अपने सम्बोधन में युवाओं में सामुदायिक जुड़ाव और सामाजिक जिम्मेदारी को बढ़ावा देने में एनएसएस शिविर की पहल की सराहना की। महासचिव दिनेश गुप्ता ने भी समग्र विकास के पोषण में ऐसे शिविरों के महत्व पर जोर देते हुए इसी तरह की भावनाओं को दोहराया।
समापन समारोह में सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवकों को पुरस्कृत किया गया जिनमें एनएसएस इकाई-1 से गीतिका,बीए तृतीय वर्ष, एनएसएस यूनिट-2 से दिव्या,बीकॉम तृतीय वर्ष, एनएसएस इकाई 3 से पूजा बीकॉम सीए तृतीय वर्ष। सुश्री रितिका सहरावत पी.ओ. यूनिट-3 ने कार्यक्रम की सफलता में योगदान देने वाले सभी व्यक्तियों की सराहना व्यक्त करते हुए हार्दिक धन्यवाद प्रस्ताव दिया। शिविर की सफलता के लिए गैर-शिक्षण कर्मचारियों की ओर से सौरव गुप्ता को विशेष धन्यवाद दिया गया । अग्रवाल महाविद्यालय में सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन समारोह ने छात्र समुदाय के भीतर सेवा, सहयोग और प्रतिभा की भावना के प्रमाण के रूप में कार्य किया, जिसने इसमें शामिल सभी लोगों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा।