सतयुग दर्शन विद्यालय में मची 22वें स्थापना दिवस की धूम

0
101

फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)। सतयुग दर्शन विद्यालय के भव्य ऑडिटोरियम में 22वें स्थापना दिवस का आयोजन बड़ी धूम-धाम से किया गया। इस बार के स्थापना दिवस को ‘परिवर्तन’ शीर्षक के तहत आयोजित किया गया।
इस भव्य समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के संस्थापक एवं मार्गदर्शक श्री सजन जी उपस्थित थे। उनके साथ विद्यालय की मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती रेश्मा गांधी, सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र की चेयरमैन श्रीमती अनुपमा तलवार भी विशेष अतिथि के रूप विराजित थी। अन्य विशेष अथितियों के रूप में ट्रस्टी नितिन मिनोचा, विद्यालय के निवर्तमान चेयरमैन कैलाश ढींगरा, वर्तमान चैयरमैन मोहित नारंग, SDIET की मैनेजर श्रीमती संतोष सेठी, SDKK की मैनेजर श्रीमती शशि वर्मा, SDV की मैनेजर श्रीमती मंजु दुआ, विद्यालय के वर्तमान प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ० दिनेश जिंदल, पूर्व प्रिंसिपल SDV एवं वर्तमान में NIS जयपुर के प्रिंसिपल राजकुमार शर्मा, पूर्व प्रिंसिपल डॉ० शिरीष भारद्वाज, सतयुग दर्शन संगीत कला केंद के प्रिंसिपल दीपेंद्र कांत, सतयुग दर्शन टेक्निकल कैम्पस के एकेडमिक हैड श्रीमती संगीता त्रेहान व डॉ० मयंक वर्मा तथा SDV की वाइस प्रिंसिपल श्रीमती नसरीन खान आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की परंपरा के अनुसार श्रधेय श्री सजन जी के कर कमलों से दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर छात्रों ने गीत-संगीत, नृत्य , नाटक आदि द्वारा पूरे कार्यक्रम के शीर्षक ‘परिवर्तन’ पर आधारित भारतीय सांस्कृतिक विरासत से जुड़ी अनेक मनमोहक व रोमांचित कर देने वाली प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की। प्रत्येक प्रस्तुति थीम बेस्ड थी। सम्पूर्ण कार्यक्रम से विहंगम छटा बिखर रही थी और साथ ही सिमटती सी भी नजर आ रही थी। सभागार की भव्यता भी अपने आप में एक अनूठा सौंदर्य बिखेर रही थी।
इस अवसर पर छात्रों के अभिभावक व शहर व सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आने वाले गणमान्य व्यक्ति भी निमंत्रित व उपस्थित रहकर विद्यालय के छात्रों की लोमहर्षक, मनोरंजक एवं शिक्षाप्रद प्रस्तुतियों का लुत्फ़ उठा रहे थे।
इस अवसर पर बहुत सारे छात्रों को अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा के बल पर कीर्तिमान स्थापित करने के उपलक्ष में मुख्य अतिथि व अन्य विशिष्ट अथितियों द्वारा पुरस्कृत करके सम्मनित किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के कर्मठ, कठोर-परिश्रमी, ईमानदार व प्रतिभावान अध्यापकों को भी पुरस्कृत करके सम्मानित किया गया ताकि सभी को प्रेरणा मिल सके।
ऑडिटोरियम में उपस्थित सभी अतिथियों, छात्रों व उनके अभिभावकों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों को मुख्य अतिथि सर्व श्री सजन जी ने अपने आशीर्वचनों द्वारा जीवन में निरंतर नैतिक मूल्यों का अनुसरण करके संघर्षरत रहने की प्रेरणा देते हुए खुशहाल जीवन की शुभकामनाएं दी।
विद्यालय के प्रिंसिपल डायरेक्टर डॉ०दिनेश जिंदल ने सभी उपस्थित जनों का विद्यालय के स्थापना दिवस कैम्पस में शिरकत करने पर हार्दिक आभार प्रकट किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। वास्तव में ही यह कार्यक्रम अपने आप में एक विस्मरणीय था।