शहर की शांति व सामाजिक सौहार्द बनाये रखने मे पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे: पुलिस आयुक्त

0
472
पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य

● बिट्टू बजरंगी के भाई महेश की इलाज के दौरान मौत: एसआईटी गठित, फरीदाबाद पुलिस पीडित परिवार के साथ
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
बिट्टू बजरंगी के भाई महेश के साथ हुई घटना के मामले की त्वरित जांच के लिए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा अमित यशवर्धन डीसीपी एनआईटी की देखरेख मे एसीपी क्राइम अमन यादव के नेतृत्व में चार सदस्य एसआईटी का गठन किया गया था, जिसके द्वारा निरंतर जांच की जा रही है।
जांच के सम्बंध मे विभिन्न पहलूओ पर कार्य किया गया है। पुलिस आयुक्त राकेश आर्य द्वारा व डीसीपी एनआईटी, एसीपी क्राइम और एफएसएल की टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण व अध्ययन किया गया। फोरेंसिक साईन्स टीम के डॉक्टर द्वारा घटनास्थल से 8 पलन्दे बतौर साक्ष्य एकत्रित करके, लेबॉरेट्री भेजे गये थे। घटनास्थल से करीब 2 कि.मी. एरिया के 30-35 कैमरो की सीसीटीवी फुटेज का बारिकी से अध्ययन किया गया एवं घटनास्थल के आस पास रहने वाले करीब 50 व्यक्तियो से घटना के बारे मे पूछताछ की गई। दी गई शिकायत के अनुसार विभिन्न पहलुओं पर आधारित अब तक की जांच मे की गई पूछताछ और वैज्ञानिक तथ्यो, डिजिटल व तकनीकी रुप से साक्ष्य नही मिले है।
इस संबंध में शिकायत में नामजद आरोपी से एसआईटी की टीम द्वारा घटना के सम्बंध मे गहनता से पूछताछ की गई थी। इसी संदर्भ में वैज्ञानिक जांच के लिए शीघ्र ही आरोपी का फॉरेंसिक लैब रोहिणी दिल्ली मे पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जाएगा। आरोपी के खिलाफ सख्त कानुनी कार्रवाई की जाएगी।
देखने मे आया है कि इस मामले में सोशल मीडिया पर कुछ व्यक्तियों द्वारा अनर्गल टीका टिप्पणी व गलत प्रचार कर अफवाहें फैलाई जा रही है। ऐसे व्यक्तियों पर फ़रीदाबाद साइबर टीम द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है। सामाजिक सौहार्द खराब कर द्वेष भावना पैदा करने वालों के अकाउंट चिन्हित किए जा रहे हैं जिन्हें जनहित में बंद कराया जाएगा। पुलिस ऐसे भडकाऊ ब्यानबाजी करने वालों से सख्ती से निपटेगी।
फरीदाबाद पुलिस की आमजन से अपील है कि शहर की शांति व समाजिक सौहार्द बनाये रखने मे पुलिस-प्रशासन का सहयोग करे। सोशल मिडिया पर भ्रामक संदेश के माध्यम से अफवाहे फैलाई जा रही है। ऐसी भ्रामक खबरों पर विश्वास ना करे।