सरकार की ओर से बचाव व राहत कार्यों में किसी प्रकार की नहीं होगी कोई कमी: मूलचंद शर्मा

0
277

● लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता
फरीदाबाद (नेशनल प्रहरी/ रघुबीर सिंह)।
हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज यमुना का जलस्तर बढ़ने से पलवल जिला के खादर क्षेत्र में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने पर प्रभावित गांवों का निरीक्षण कर जायजा लिया।
परिवहन मंत्री ने खादर क्षेत्र में यमुना नदी के साथ लगते मोहना-बागपुर सड़क मार्ग पर पहुंचकर यमुना के बढ़ते जलस्तर का निरीक्षण कर बाढ़ नियंत्रण की तैयारियों का जायजा लिया। स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत करने के दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में फंसे लोगों को एनडीआरएफ की टीमों द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है। सरकार की ओर से सुरक्षित स्थानों पर राहत शिविर स्थापित किए गए हैं, जहां पर लोगों के रहन-सहन व खानपान संबंधी बेहतर से बेहतर व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर के माध्यम से सर्वे कर रहे है। इन बचाव व राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे एनडीआरएफ टीम का भरपूर सहयोग करें और आपदा की इस स्थिति में सभी एक-दूसरे का साथ दें। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में फंसे हुए हर एक व्यक्ति को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। प्राकृतिक आपदा में सरकार बचाव व राहत कार्यों में युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। उन्होंने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्यों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर साथ विधायक नयनपाल रावत, विधायक दीपक मंगला भी मौजूद रहे।